देवीदहड़-शिकारी देवी के बीच रातभर फंसे रहे दो सौ पर्यटक और श्रद्धालु

Spread the love

बारिश के चलते चैलचौक शिकारी देवी वाया देवीदहड़ सड़क बंद हो गई। इसके चलते माता शिकारी देवी के दर्शनों के लिए गए करीब दो सौ लोग शनिवार रात से सड़क पर फंसे रहे। पर्यटकों के फंसने की सूचना मिलते ही जहल और देवीदहड़ के लोगों ने कड़ी मशक्कत से पर्यटकों को रविवार सुबह 5 बजे से 11 बजे तक रेस्क्यू किया। लोगों ने ठंड से जूझ रहे पर्यटकों को अलाव जलाकर राहत दी। स्थानीय लोगों ने विधायक विनोद कुमार से भी मदद मांगी।

उन्होंने लोक निर्माण विभाग गोहर के अधिशासी अभियंता चमन ठाकुर को शीघ्र सड़क मार्ग बहाल करने के आदेश दिए। विभाग ने सड़क बहाली के लिए जेसीबी भेजी। इसके बाद रविवार दोपहर करीब 12 बजे यातायात बहाल हुआ। इसके बाद पर्यटकों और श्रद्धालुओं के वाहनों को निकाला गया। स्थानीय निवासी कश्मीर सिंह राणा, नरेश कुमार, पवेन्द्र कुमार, जीवानन्द, इंद्र सिंह, यादविंदर कुमार, कौल सिंह और मर्चु राम ने बताया कि पीडब्ल्यूडी के सहयोग से फंसे लोगों को सुरक्षित निकाला गया।

अधिशासी अभियंता चमन ठाकुर ने बताया कि देवीदहड़ शिकारी देवी मार्ग को बहाल कर दिया है। उपायुक्त अरिंदम चौधरी ने बाहर से आने वाले और पर्यटकों से फिर आगाह किया है कि प्रशासन के सूचना बोर्ड को देखकर ही कोई कदम उठाएं। तहसीलदार और कार्यकारी एसडीएम गोहर मित्र देव ने कहा कि पर्यटकों को शिकारी देवी और कमरुनाग न जाने की हिदायत दी है। एसएचओ लाल सिंह ने बताया कि पुलिस कमरुनाग शिकारी देवी आवागमन करने वालों पर निगाह रख रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *