संतोषगढ़ में सिक्कों से भरीं 82 बोरियां पंजाब ले जाते हुए पकड़ीं

Spread the love

पुलिस के उड़नदस्ते की टीम ने रविवार को संतोषगढ़ में एक पिकअप ट्राले में सिक्कों से भरीं 82 बोरियां और फटे पुराने नोटों से भरी एक बोरी जब्त की है।

लोकसभा चुनाव व विधानसभा उपचुनाव के दौरान धन बल के इस्तेमाल को रोकने के लिए चुनाव आयोग की टीमें पूरी तरह सतर्क हैं। जांच अभियान के दौरान पुलिस के उड़नदस्ते की टीम ने रविवार को संतोषगढ़ में एक पिकअप ट्राले में सिक्कों से भरीं 82 बोरियां और फटे पुराने नोटों से भरी एक बोरी जब्त की है। लुधियाना निवासी वाहन चालक रवि ने पूछताछ में बताया कि वह यह पैसे धार्मिक स्थल पीरनिगाह से लाया, जिसे लुधियाना में कैश करवाने जा रहा था।

हालांकि यह चिल्लर कितने रुपये की है, इसकी गणना नहीं हो पाई है। इसमें कुछ दिन का समय लग सकता है। यह राशि लाखों में हो सकती है। फ्लाइंग स्क्वायड टीम की पूछताछ में चालक ने बताया कि वह धार्मिक स्थल पीरनिगाह में चढ़ाए गए सिक्कों को कैश करवाने के लिए लुधियाना जा रहा था। ध्यान रहे कि चुनाव के चलते आदर्श आचार संहिता के दौरान जनता को 50 हजार से अधिक नकद धनराशि लेकर चलने पर उससे जुड़े दस्तावेज साथ रखना अनिवार्य हैं। 50 हजार से अधिक की नकदी ले जाने पर संबंधित व्यक्ति को उसके स्रोत और खर्च को लेकर साक्ष्य देने होंगे।

बता दें कि चार दिन के भीतर फ्लाइंग स्क्वायड टीम की संतोषगढ़ में यह दूसरी कार्रवाई है। इससे पहले 25 अप्रैल को संतोषगढ़ में ही एक कार चालक से 3.23 लाख रुपये की राशि बरामद की थी। कार चालक विशाल कुमार मौके पर नकदी से जुड़ा कोई सबूत पेश नहीं कर सका था। इसके बाद इसे सरकारी खजाने में जमा करवा दिया गया था। एएसपी संजीव भाटिया ने बताया कि 82 बोरियों में भरे सिक्कों और एक बोरी में भरे फटे पुराने नोट जब्त किए हैं। हालांकि इतनी जल्दी सिक्कों की गिनती करना संभव नहीं। इसमें कुछ दिन लगेंगे। चालक से पूछताछ की जा रही है। अभी मामला दर्ज नहीं किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *