शक्तिपीठों में उमड़ी भीड़, 59 हजार श्रद्धालुओं ने टेका माथा, दियोटसिद्ध में पहुंचे इतने श्रद्धालु

Spread the love

रविवार को हिमाचल के शक्तिपीठों में 59 हजार श्रद्धालुओं ने शीश नवाया। बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध में रविवार को को करीब सात हजार श्रद्धालुओं ने माथा टेका।

हिमाचल की शक्तिपीठों में रविवार को करीब 59 हजार श्रद्धालुओं ने माथा टेका। बिलासपुर के श्री नयनादेवी में करीब 20 हजार श्रद्धालु पहुंचे। ज्वालामुखी मंदिर में 15 हजार ने मां के दर्शन किए। ज्वाला मां के प्रकटोत्सव पर सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही। इसके अलावा चामुंडा माता मंदिर में साढ़े तीन हजार और बज्रेश्वरी माता मंदिर मे दो हजार श्रद्धालुओं ने दर्शन किए।

ऊना के मां चिंतपूर्णी मंदिर में 19 हजार श्रद्धालु पहुंचे। सुबह 11:00 बजे ही दर्शनों के लिए लगी डबल लाइन लगना शुरू हो गईं। वहीं, शाम तक करीब 19 हजार श्रद्धालुओं ने माता चिंतपूर्णी के दर्शन किए। मां के दर्शनों को दिनभर बाजार में लंबी लाइनें देखने को मिलीं। वहीं, प्रशासन की ओर से 1100 रुपये में सुगम दर्शन प्रणाली में भी श्रद्धालुओं ने दर्शन किए
दियोटसिद्ध में 7 हजार श्रद्धालुओं ने नवाया शीश
बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध में रविवार को को करीब सात हजार श्रद्धालुओं ने माथा टेका। अस्त समाप्त होते ही विवाह सीजन के चलते शनिवार शाम से ही बाबा के दरबार में श्रद्धालु पहुंचना शुरू हो गए थे। न्यास प्रशासन की ओर से श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए मंदिर को शनिवार रात्रि 10 बजे तक खोल दिया गया है, वहीं रविवार सुबह 4:30 बजे बाबा की आरती के बाद श्रद्धालुओं ने बाबा के दर्शन किए।

One thought on “शक्तिपीठों में उमड़ी भीड़, 59 हजार श्रद्धालुओं ने टेका माथा, दियोटसिद्ध में पहुंचे इतने श्रद्धालु

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *