हिमाचल बिजली बोर्ड में इन श्रेणियों के 51 पदों को समाप्त कर दिया गया है, अधिसूचना जारी………

Spread the love

हिमाचल बिजली बोर्ड में 51 पदों को समाप्त कर दिया गया है। कर्मचारी और इंजीनियरों के संयुक्त मोर्चा ने कहा है कि भारी विरोध के बावजूद पद खत्म किए जाने से गहरा आक्रोश है। इनमें अधीक्षण अभियंता वर्क्स के सात पद भी शामिल हैं, जो मुख्य अभियंता कार्यालय ऑपरेशन शिमला, धर्मशाला, मंडी, हमीरपुर, मुख्य अभियंता जेनरेशन हमीरपुर, ईएस शिमला, और परियोजना शिमला में स्थित थे। बोर्ड के कार्यकारी निदेशक ने इसकी अधिसूचना जारी की है। बोर्ड ने युक्तिकरण को पद समाप्त करने का कारण बताया है।

यह भी स्पष्ट किया गया है कि इलेक्ट्रिकल डिवीजन में सहायक अभियंता वर्क्स के पदों को ड्राइंग और आईटी कैडर से पदोन्नत पदों से भरा जाएगा। इसके अलावा, वरिष्ठ अधीक्षण अभियंता वाणिज्य एवं वर्क्स के छह पद समाप्त कर उन्हें वरिष्ठ अधीक्षण अभियंता वर्क्स के रूप में पुनः नामित किया गया है। ये पद डलहौजी, रामपुर, रोहड़ू, सोलन, और नाहन में समाप्त किए गए हैं।

सहायक अभियंता वर्क्स के 22 पद कुमारसैन, काजा, रिकांगपिओ, रोहड़ू, सोलन, अर्की, धर्मशाला, नगरोटा बगवां, लंबागांव, बैजनाथ, डलहौजी, नूरपुर, ज्वाली, फतेहपुर, करसोग, सरकाघाट, जोगिंद्रनगर, मनाली, नादौन, बड़सर, घुमारवीं, और अंब में समाप्त किए गए हैं। इसके अलावा, सहायक अभियंता के 16 अन्य पद कांगड़ा, डलहौजी, शिमला, रामपुर, रोहड़ू, मंडी, हमीरपुर, ऊना, बिलासपुर, पालमपुर, भावानगर और नाहन में भी खत्म कर दिए गए हैं।

कर्मचारी बोले- आदेश वापस न लिया तो सामूहिक अवकाश करेंगे
संयुक्त मोर्चा के संयोजक लोकेश ठाकुर, सह संयोजक लक्ष्मण कापटा और हीरालाल वर्मा ने बताया कि आपातकालीन बैठक में निर्णय लिया गया है कि शनिवार से कर्मचारी और अभियंता वर्क टू रूल करेंगे। 6 से 9 बजे तक मोबाइल बंद रहेंगे और मोबाइल एप से घरेलू उपभोक्ताओं और होटलों का सर्वेक्षण रोक दिया जाएगा। मोर्चा ने 10 दिन का अल्टीमेटम देते हुए चेतावनी दी है कि यदि आदेश 28 अक्तूबर तक वापस नहीं लिया गया, तो सभी सामूहिक अवकाश पर जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *